Ind vs WI 4th T20I : धारधार गेंदबाजी से जीता भारत, वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में ली 3-1 की अजेय बढ़त।

  • Post author:
  • Post category:Sports / Cricket
  • Reading time:2 mins read
You are currently viewing Ind vs WI 4th T20I : धारधार गेंदबाजी से जीता भारत, वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में ली 3-1 की अजेय बढ़त।

IND VS WI T20I : भारत ने शनिवार को फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनो से हरा दिया।

भारत ने शनिवार को फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में वेस्टइंडीज पर 59 रन की जीत के साथ अगले T20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी को आगे बढ़ाया। अमेरिका के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में काफी ज्यादा संख्या में भारतीय समर्थक मैदान पर मौजूद थे.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज के सामने 191 रनों का शानदार लक्ष्य रखा. इस स्कोर का बचाव करते हुए, रोहित शर्मा की टीम ने अपने विरोधियों को 19.1 ओवर में 132 रन पर आल आउट कर दिया। अब इस सीरीज का आखरी मुकाबला रविवार को इसी मैदान पर खेला जायेगा.

अब ये सीरीज पहले ही भारत जीत चुका है तो भारतीय खेमा अपने बैठे हुए खिलाडियों को एक मौका देना चाहेगा.

अर्शदीप सिंह ने भारत के तरफ से गेंदबाजी की कमान संभाली। बाएं हाथ के इस मध्यम-तेज गेंदबाज ने स्विंग और सीम के जादू से सबको प्रभावित किया और 12 रन देकर तीन विकेट लिए.

ओबेद मैककॉय ने पिछले सोमवार को सेंट किट्स में दूसरे मैच में 17 रन देकर छह विकेट लिए थे जो की टी20ई में वेस्टइंडीज के लिए T20 में सर्वश्रेठ प्रदर्शन है।

लेकिन इस मैच में दो विकेट लेने के बावजूद, बाएं हाथ के इस गेंदबाज को अपने चार ओवरों में 66 देने पड़े और ये भी एक नया रिकॉर्ड बन गया। अब वो वेस्टइंडीज के गेंदबाज द्वारा अब तक का सबसे महंगा गेंदबाजी स्पेल बन गया है।

भारत की और से ऋषभ पंत की सूझ बूझ भरी पारी रही जिसमे उन्होंने 31 गेंदों में 44 रन बनाये। भारत की तरफ से सभी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया उसके बाद गेंदबाजों ने विरोधी टीम को आल आउट कर दिया।

भारत की तरफ से शीर्ष क्रम के पांच में से बैटर ने शुरुआत अच्छी की लेकिन कोई भी पारी को आगे बढ़ने में सक्षम नहीं था.
इसी वजह से स्कोर बोर्ड पर एक सुनिश्चित किया गया स्कोर था।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, “हमें पता था कि परिस्थितियों के कारण यह आसान नहीं होगा।”

“मैंने सोचा था कि बोर्ड पर हमारा स्कोर अच्छा था, लेकिन हम चीजों को हल्के में नहीं ले सकते थे। हमारे गेंदबाजों ने महत्वपूर्ण सफलताओं को बनाए रखने के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।”

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन का कहन था की ये हार का अंतर हमे बताता है की अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग चरण से पहले दो बार के पूर्व चैंपियन द्वारा कितना काम करने की जरूरत है.

पूरन ने 8 गेंदों पर 24 रन बनाये पर उनका रन आउट होना वेस्ट इंडीज की हताशा को दर्शाता है।

पूरन ने रविवार को खेले जाने वाले आखरी मुकाबले में कई बदलावों की ओर इशारा करते हुए कहा, “श्रृंखला एक प्रतियोगिता के रूप में समाप्त हो सकती है, लेकिन अंतिम मैच अन्य खिलाड़ियों को विश्व टी 20 से पहले अपना हाथ रखने का मौका देता है।”

पूरन ने कहा की “भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी तेजी से रन बना रहे थे , लेकिन कम से कम जिस तरह से गेंदबाजों ने प्रदर्शन किया उससे मैं वास्तव में खुश हूँ ।”

Leave a Reply