#BoycottLalSinghChaddha, आमिर खान ने कहा ‘जिन्हे नहीं पसंद वो मत देखो’ !

  • Post author:
  • Post category:Entertainment
  • Reading time:2 mins read
You are currently viewing #BoycottLalSinghChaddha, आमिर खान ने कहा ‘जिन्हे नहीं पसंद वो मत देखो’ !

यह पहली बार नहीं है जब सोशल मीडिया पर #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड कर रहा है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के तुरंत बाद से ही हंगामा शुरू हो चूका था।

उस समय नेटिज़न्स ने आमिर खान के 2015 के विवादास्पद बयान को खारिज कर दिया था और उन्हें हिंदू विरोधी और भारत विरोधी कहा था।

सोशल मीडिया पर जबसे ये ट्रेंड स्टार्ट हुआ है तबसे आमिर खान और अन्य लोग जो इस फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से जुड़े हुए है, उन सबकी परेशानिया कम होते हुए नजर नहीं आ रही है. Twitter पर लोगों ने मूवी Laal Singh chaddha का बहिष्कार करने की घोषणा कर दी है.
इन सबको देखते हुए बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने लोगों से अपनी फिल्म को देखने के लिए कहा है .

आमिर खान हमेशा से विवादों में ही रहे है। जनता के इस गुस्से को द्केहते हुए आमिर खान ने लोगों से ये अपील की है की वो उनकी फिल्म को देखे। उन्होंने ये भी कहा है की मैं भी भारत देश से प्यार करता हूँ। इस से पहले आमिर खान ने अपने दर्शकों का मजाक उड़ाया था।

2014 में जब फिल्म ‘पीके’ रिलीज हुई थी तब आमिर खान ने फिल्म की हिंदूफोबिक होने पर आपत्ति करने वालों को फटकार लगाई थी। इस मामले के बारे में बोलते हुए, उन्होंने व्यंग्यात्मक टिप्पणी की, “मुझे लगता है कि एक लोकतंत्र है और हर आदमी को अपना विचार सामने रखना का अधिकार है।

आमिर खान ने तब कहा था, “अगर किसी को फिल्म नहीं पसंद आई तो वो ना देखे।

उन्होंने पीके फिल्म की आलोचना को यह कहते हुए खारिज कर दिया था, “हर फिल्म के लिए एक ऐसा तबका और ग्रुप होगा जो हर फिल्म का विरोध करेगा।”

आमिर खान के इस बदले हुए रूप का कारन ये है की इस बिच हिंदूफोबिक फिल्मों और ऐसे अभिनेताओं द्वारा बनाई गई फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर अच्छे रिव्यु नहीं आये है और नाही उन्होंने अच्छी कमाई की है।

आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ इस साल 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार है।

इस समय पूरा बॉलीवुड संकट के इस दौर से गुजर रहा है, बड़े – बड़े बजट की फिल्में एक के बाद एक विफल हो रही हैं।

लोगों ने कहा नहीं देख्नेगे लाल सिंह चड्ढा।

आमिर खान के इन बयानों की वजह से ही हिंदुओं ने उनकी फिल्म के बहिष्कार का प्रण लिया है। लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड क्लासिक फिल्म “Forrest Gump” की रीमेक है। बॉलीवुड मीडिया द्वारा ‘परफेक्शनिस्ट’ के रूप में प्रसिद्ध अभिनेता को अपने इन शब्दों की वजह से और पुरानी हॉलीवुड क्लासिक्स को कॉपी करने की वजह से कई आलोचनो का भी सामना करना पड़ रहा है।

2015 में एक पुरस्कार समारोह में बोलते हुए, आमिर खान ने कहा, “जब मैं घर पर किरण के साथ घर पर बात करता हूं, तो वह कहती है, ‘क्या हमें भारत से बाहर जाना चाहिए?’ किरण के लिए यह बोलना एक विनाशकारी और डरा देने वाला बयान है। उसे अपने बच्चे की चिंता है ।
उसे डर है कि हमारे आसपास का माहौल कैसा होगा। उसे रोज अखबार खोलने में डर लगता है।”

This Post Has One Comment

  1. S.k jha

    बिल्कुल boycott hona chahiye
    Desh ki garima ke sath koi samjhota nahi।

Leave a Reply